अभिजीत भट्टाचार्य का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद सोनू निगम ने भी ट्विटर को अलविदा कह दिया है| यहाँ जानिए क्या है पूरा मामला ?

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, लोकप्रिय गायक सोनू निगम ने ट्विटर को अलविदा कहने का फैसला किया। गायक अभिजीत और अभिनेता परेश रावल के समर्थन में निगम ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में "संतुलन" का अभाव है और स्पष्ट रूप से "एक तरफा" है।
जैसे ही उन्होंने ट्विटर छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी, और अपने 6.5 लाख अनुयायीों के लिए बोली लगाई, उन्हें पता था कि यह 'निराशा और गुस्सा' दोनों का कारण बनेगा
सोनू निगम जो मानते हैं कि उनका संतुलित दृष्टिकोण है, उन्होने मीडिया को विभाजित होने के लिए दोषी ठहराया गया। उन्होंने यह भी बताया कि सोशल नेटवर्किंग साइट "कुछ राष्ट्रवादियों, कुछ ठंडे खून वाले छद्म" से भरीं है।"लोग आपको एक तरफ आशीर्वाद देते हैं और कुछ लोग आपकी मौत चाहते हैं। कुछ युवा लड़कियां और लड़कों और बच्चे भी आतंकवादियों की तरह व्यवहार करते हैं,"।
रावल का समर्थन करते हुए, निगम ने कहा कि "एक महिला गौतम गंभीर की फोटो का आर्मी की जीप के सामने समर्थन कर सकती है, फिर उसे यही चीज़ करने के लिए मज़ाक का का पातर क्यों बनाया जाता है?"
लेखक अरुंधति राय पर रावल की हालिया टिप्पणी के बारे में बात करते हुए, उन्होंने ट्वीट किया, क्योंकि उन्हें कश्मीर के बारे में राय रखने का अधिकार है, अन्य "अन्य अरब भारतीयों को भी निराश महसूस करने का अधिकार है"।निगम ने पूर्व JNUSU के उपाध्यक्ष शेहला रशीद इस वजह से दोशी ठहराया क्योंकि रशीद ने बीजेपी पर सेक्स रैकेट में शामिल होने का आरोप लगाया था
गायक ने यह भी बताया कि यदि अभिजीत का खाता हटा दिया गया है तो रशीद का क्यों नहीं? "बैलेंस कहां है? यह सब इतना एक तरफ़ क्यों है? Twitter पर इतने सारे लोग इतने गुस्से क्यों हैं? क्यों एक समझदार चर्चा नहीं हो सकती है?" उन्होंने ट्वीट किया
जबकि उन्होंने कहा कि ट्विटर के खिलाफ उनके पास कुछ नहीं है, उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट और सिनेमाघरों में दिखाए जाने वाले अश्लील के बीच तुलना की। "अभी तक Twitter एक ग्रेटर प्लेटफार्म रहा है। यह थियेटर में दिखाए गए पोर्न जैसा है"

Comments